logo
Blog single photo

भगवान सद्बुद्धि दें, इसलिए कोरोना कर्फ्यू तोड़ने वालों से पुलिस लिखवा रही राम-नाम

भोपाल: कोरोना की चेन तोड़ने के लिए राज्यों में पाबंदियां जारी है। इन्ही पाबंदियों के बीच कुछ लोग ऐसे हैं, जो बिना किसी कारण सड़कों पर घूम रहे हैं। कोरोना कर्फ्यू तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस कार्रवाई भी कर रही है। ऐसे लोगों के लिए मध्यप्रदेश की सतना पुलिस अनोखी सजा दे एही है। यहां पुलिस के एक अफसर ने ऐसे लोगों को राम नाम की लेखन पुस्तिका पर राम-राम लिखवाना शुरू किया, ताकि नियम तोड़ने वालों को सद्बुद्धि मिले।

मध्यप्रदेश के सतना जिले में पदस्थ पुलिस अफसर की सजा का ये अनोखा अंदाज लोगो को काफी पसंद आ रहा है। सजा देने के लिए पुलिस अफसर ने अपने पैसों से राम नाम की लेखन पुस्तिका खरीदी है और नियम तोड़ने वालों को इन पुस्तिका में 4-4 पेज राम-राम लिखना पड़ता है।

सब इंस्पेक्टर संतोष सिंह ने बताया कि थाना कोलगवां का सिंधी कैप्म पॉइंट है। यहां पर जो अनावश्यक घूम रहे हैं उनको रोककर उनसे रामनाम लिखवाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे पास एक पुस्तिका है उसपर दो-चार पेज रामनाम लिखवाते हैं, जिससे कि उनको भगवान सद्बुद्धि दे, ज्ञान दे। इस कोरोना काल में वो सुरक्षित रहें और घर पर रहें, इसलिए रामनाम लिखवाया जा रहा है।

मध्यप्रदेश के भोपाल में भी कोरोना केसों की संख्या को देखते हुए कर्फ्यू बढ़ाने का निर्णय लिया गया है। जिला कलेक्टर अविनाश लवानियां ने कहा कि वर्तमान की परिस्थितियों को देखते हुए कोरोना कर्फ्यू का समय बढ़ाया गया है। अब 17 को समाप्त हो रहा कोरोना कर्फ्यू अब 24 मई सुबह छह बजे तक के लिए बढ़ाया गया है। इसके साथ ही पहले जो जरूरी सेवाओं के लिए छूट थी, वो पहले की तरह जारी रहेगी।
 







Top