logo
Blog single photo

मध्यप्रदेश में 18 साल से ऊपर के लोगों को फ्री लगेगी कोरोना वैक्सीन

भोपाल: तीकरण को लेकर शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। 1 मई से 18 साल से ऊपर के सभी लोगों के वैक्सीनेशन का खर्च सरकार उठाएगी यानी 18 साल से ऊपर के लोगों को टीका मुफ्त लगेगा। बुधवार को हुई शिवराज कैबिनेट की बैठक में इसपर मुहर लग गई है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने बताया कि खंडवा, शिवपुरी, सिवनी और उज्जैन में ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो गए है। जबलपुर का ऑक्सीजन प्लांट भी आज ही शुरू होने की संभावना है। यहां मशीनों के​​​ इंस्टाॅलेशन का काम पूरा हो चुका है।

CM शिवराज ने बताया कि बीना रिफाइनरी ने अस्पतालों को ऑक्सीजन देने की सहमति है। ऑक्सीजन का परिवहन न करना पड़े, इसलिए रिफाइनरी प्लांट के पास ही 1000 बिस्तर का अस्पताल बनाना शुरू कर दिया गया है। रतलाम, मंदसौर और मुरैना जिले के प्लांट एक-दो दिन में शुरू होने की संभावना है।

कोरना लॉकडाउन के दौरान मजदूरों का पलायन रोकने के लिए उन्हें काम देने का दावा भी मुख्यमंत्री ने किया। उन्होंने कहा कि अभी मनरेगा के जरिए 21 लाख मजदूरों को काम दिया जा चुका है। आगे भी उन्हें राज्य से बाहर जाने की जरूरत नहीं है। सरकार उन्हें 3 महीने का राशन मुफ्त दे रही है।

सरकार के सूत्रों का कहना है, प्रदेश में संक्रमण दर 24% पहुंच गई है। अप्रैल महीने के 20 दिनों में 774 मौतें हो चुकी हैं। माना जा रहा है कि सरकार जल्द ही उन शहरों में टोटल लॉकडाउन लगाने पर फैसला कर सकती है, जहां संक्रमण की रफ्तार बढ़ती जा रही है।








Top