logo
Blog single photo

महाराष्ट्र में लॉकडाउन रिटर्न्स: कहीं नाईट कर्फ्यू, तो कहीं पूरी तरह से पाबंदी

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण एक बार फिर तेजी से बढ़ने लगा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने फिर से सख्ती शुरू कर दी है। पुणे में 28 फरवरी तक स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए है। इसके साथ पुणे और नासिक में नाईट कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके तहत रत 11 बजे से सुबह 6 बजे तक आवाजाही पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा यवतमाल, अमरावती और अचलपुर में पूरी तरह से लॉकडाउन लगा दिया गया है।

राज्य के तीनों शहरों में आज रात 12 बजे से लॉकडाउन लग जायगा, जो 1 मार्च सुबह 8 बजे तक रहेगा।हालांकि, लॉकडाउन के दौरान सभी इमरजेंसी सेवाएं चालु रहेंगी। इधर, मुंबई में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए 1355 इमारतों को सील किया गया है। इसके अलावा किसी भी इमारत में 5 से अधिक मरीज होने पर उसे एहतियातन सील करने का प्रावधान है।

राज्य सरकार ने सख्ती बरतते हुए सभी राजनीतिक और धार्मिक कार्यक्रमों पर पाबंदी लगाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही सरकार ने संकेत दिए है कि, यदि स्थति बिगड़ती है तो महाराष्ट्र में लॉकडाउन भी लगा सकते हैं। गौरतलब है कि, राज्य में पिछले 10 दिनों से कोरोना के मामलों में तेजी आई है। रविवार को मुंबई में 921, अमरावती में 666, पुणे में 640, नागपुर में 599, पिंपरी चिंचवड में 291 और औरंगाबाद शहर में 103 नए मामले सामने आए।

 
 



Top