logo
Blog single photo

जम्मू-कश्मीर: बॉर्डर पर फिर मिली सुरंग, भारतीय सेना अलर्ट

श्रीनगर: अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों का लगातार खुलासा हो रहा है। पाकिस्तान लगातार भारत में घुसपैठ की कोशिश कर रहा है लेकिन भारतीय सेना की चौकसी के चलते ये साजिश कामयाब नहीं हो पा रही है। हाल ही में जम्मू के हीरानगर सेक्टर के बोबिया इलाके में बीएसएफ ने भारतीय क्षेत्र में खुलती इस टनल को डिटेक्‍ट किया है। बताया जा रहा है कि पाक क्षेत्र से शुरू हुई टनल 100 मीटर भारतीय क्षेत्र के अंदर तक खुदी है।

इससे पहले जम्मू के सांबा सेक्टर में 150 मीटर लंबी सुरंग मिली थी। ये सुरंग सांबा सेक्टर में रिगाल बॉर्डर पोस्ट के पास मिली थी, जो जमीन से 25 फुट गहरी थी। जानकारी के मुताबिक, इस टनल को तस्‍करों और आतंकियों की घुसपैठ के लिए तैयार किया गया था।  सुरंग सीमा से लगी थी और पाकिस्तान से शुरू होकर सांबा में समाप्त होती थी।

इसे लेकर सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों का कहना था कि इतनी बड़ी टनल बिना पाकिस्‍तानी सीमा सुरक्षा बलों और अन्‍य एजेंसियों की मदद और स्‍वीकृति के बिना संभव नहीं है। सैंडबैग में पाकिस्तान की मर्किंग थी, जो दिखाता था कि प्‍लानिंग के साथ इस टनल को खोदा गया था। बीएसएफ अधिकारियों का कहना था कि पाकिस्तानी रेंजर्स और अन्य एजेंसियों की सहमति और स्‍वीकृति के बिना इतनी बड़ी सुरंग का निर्माण नहीं किया जा सकता।



Top