logo
Blog single photo

चोरी-छिपे गुजरात भेज रहा था गरीबों के हिस्सों का 510 क्विंटल चावल, रंगेहाथों पकड़ाया राशन माफिया

भोपाल: मध्यप्रदेश में माफियाओं के खिलाफ शिवराज सरकार सख्ती से कार्रवाई कर रही है। हाल ही में राजगढ़ में एक राशन माफिया को पकड़ा गया है। दरअसल, यहां के दो वेयर हाउस से गरीबों का 510 क्विंटल चावल पकड़ाया है। ये चावल दो ट्रकों में भरकर गुजरात भेजा जा रहा था। सूचना मिलने पर प्रशासनिक अधिकारी मौके पर पहुंचे और दोनों वेयर हाउस को सील कर दिया।
'
अधिकारियों की ये कार्रवाई उस समय हुई, जब ये लोग ट्रकों में चावल भर रहे थे। इस दौरान राशन माफिया को रंगे हाथों पकड़ लिया गया है। दरअसल, राजगढ़ में गरीबों को सस्ती कीमत पर दिया जाने वाला चावल ब्यावरा के निजी वेयर हाउस में रखा गया था। फिर इसे चोरी-छिपे बेचने के लिए गुजरात भेजा जा रहा था।

मुखबिर से सूचना मिलने पर अपर कलेक्टर कमल नागर अन्य अधिकारियों के साथ मौके पर पहुंचे। उन्होंने बड़ी मात्रा में पीडीएस का चावल जब्त करते हुए वेयर हाउस को सील कर दिया। ब्यावरा तहसीलदार महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि गुना रोड स्थित श्री कृष्ण वेयर हाउस और राधाकृष्ण वेयर हाउस में अवैध तरीके से पीडीएस का चावल स्टोर करके रखा गया था। ट्रकों में लदे चावल और वेयर हाउस में स्टोर चावल करीब 510 क्विंटल के आस पास है।






Top