logo
Blog single photo

चुनाव आयोग के नोटिस पर बिखरीं ममता, पूछा- नरेंद्र मोदी के खिलाफ कितनी शिकायत दर्ज हुई?

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के तीण चरणों की वोटिंग के बाद बाकी चरणों के लिए प्रचार जारी है। इसी चुनाव प्रचार में नेताओं के बीच वार-पलटवार का दौर जारी है। इसी बीच मुस्लिम मतदाताओं से एकजुट होने की अपील पर ममता बनर्जी को चुनाव आयोग ने नोटिस भेजा है, जिसपर दीदी बिखर गईं। उन्होंने दामजूर में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए निर्वाचन आयोग को आड़े हाथों लिया। साथ ही, सवाल पूछा कि अब तक नरेंद्र मोदी के खिलाफ कितनी शिकायत दर्ज कीं?

दामजूर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि मेरे खिलाफ 10 कारण बताओ नोटिस जारी हो जाएं तो भी शायद इसके कोई मायने हों। मैं हर किसी से एकजुट होकर मतदान करने के लिए कह रही हूं, न कि किसी को बांटने की कोशिश कर रही हूं। अब तक नरेंद्र मोदी के खिलाफ कितनी शिकायत दर्ज हुईं? वह तो रोजाना हिंदू-मुस्लिम करते रहते हैं।

ममता बनर्जी ने अपने भाषण के दौरान चुनाव आयोग के साथ-साथ भाजपा नेताओं को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम के मुस्लिमों को पाकिस्तानी कहने वाले लोगों के खिलाफ अब तक कितनी शिकायतें दर्ज हुईं? क्या वे शर्मिंदा नहीं हैं? वे मेरे खिलाफ कुछ नहीं कर सकते। मैं हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई के अलावा जनजातियों के भी साथ हूं।

ममता बनर्जी ने टीएमसी के पूर्व नेता राजीव बनर्जी को भी आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, 'मुझे दुख है कि मैंने पिछले चुनाव में गद्दार मीर जाफर को इस विधानसभा क्षेत्र से 2016 में चुनाव लड़ने का मौका दिया। जब वह सिंचाई मंत्री थे तो उनके बारे में काफी शिकायतें मिलीं। इसके बाद मैंने उन्हें पद से हटा दिया और वन मंत्री बना दिया।'


 


Top