logo
Blog single photo

रैली को लेकर बोले दिल्ली पुलिस कमिश्नर, एंटी नेशनल तत्व फैला सकते है गड़बड़ी, हम अलर्ट

नई दिल्ली: कृषि कानून के विरोध में बैठे किसान गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में ट्रेक्टर रैली निकाल रहे है। किसानों की ट्रेक्टर रैली का जायजा लेने दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव मुकरबा चौक पहुंचे। उन्होंने कहा कि कुछ एंटी नेशनल तत्व गड़बड़ी फैला सकते हैं, हम उसको लेकर सतर्क हैं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि किसानों से बातचीत करने के बाद हमने रूट तय कर दिया है जिसको उन्होंने माना है। हमें उम्मीद हैं कि वो उसी रूट पर ही जाएंगे। इसके साथ ही  वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने किसानों से गणतंत्र दिवस के दिन होने वाली ट्रैक्टर रैली के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की है।

गौरतलब है कि रविवार को दिल्ली पुलिस और किसानों के बीच ट्रैक्टर परेड के रूट को लेकर बैठक हुई। इस बैठक के बाद तीन रूट पर सहमति बनी। गणतंत्र दिवस परेड के बाद किसानों की ट्रैक्टर परेड शुरू होगी। किसान नेताओं ने गणतंत्र दिवस ट्रैक्टर परेड में शामिल होने वाले लोगों से 24 घंटे के लिए राशन उपलब्ध रखने के साथ ही परेड के दौरान शांति बनाए रखने की अपील की।

एक किसान नेता ने कहा, ' किसी के पास भी कोई हथियार या शराब नहीं होनी चाहिए। भड़काऊ संदेश वाले बैनर की अनुमति नहीं दी जाएगी।' उन्होंने कहा, ' परेड शुरू करने के लिए तीन स्थान तय किए गए हैं जिनमें सिंघू, टीकरी एवं गाजीपुर बॉर्डर शामिल हैं।' परेड के दौरान किसान नेता अपनी कार में सबसे आगे चलेंगे।

किसान नेताओं ने कहा कि प्रत्येक ट्रैक्टर पर तिरंगा झंडा लगा रहेगा और इस दौरान लोक संगीत एवं देशभक्ति गीत बजेंगे। प्रत्येक ट्रैक्टर पर केवल पांच लोगों के सवार होने की अनुमति रहेगी। एक किसान नेता ने कहा, ' ठंड को देखते हुए सभी अपनी जैकेट एवं कंबल आदि साथ रखें और सभी को अपनी परेड की शुरुआत के स्थान पर वापस आना है।'

 



Top