logo
Blog single photo

भाजपा में शामिल हुए ममता के एक और करीबी, रह चुके हैं रेल मंत्री

कोलकाता: विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल में नेताओं का दल-बदल जारी है। हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की मौजूदगी में टीएमसी के दिग्गज नेता दिनेश त्रिवेदी बीजेपी में शामिल हो गए है। दिनेश त्रिवेदी ने कुछ दिन पहले ही बजट पर चर्चा के दौरान राज्यसभा से इस्तीफा दिया था। दिनेश त्रिवेदी ममता बनर्जी के बेहद करीबी नेता रहे हैं और मनमोहन सरकार में रेल मंत्री भी रह चुके हैं।

दिनेश त्रिवेदी के राज्यसभा से इस्तीफे के बाद से ही उनके भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे। पश्चिम बंगाल चुनावों के दौरान दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में शामिल होना बड़ा राजनीतिक घटनाक्रम है। इससे पहले मुकुल रॉय, शुभेंदु अधिकारी जैसे कई दिग्गज टीएमसी नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। लगातार TMC से दिग्गज नेताओं का मोह भंग होना ममता बनर्जी की चिंता बढ़ा सकता है।

दिनेश त्रिवेदी का बीजेपी में स्वागत करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा, 'त्रिवेदी जी ने वैचारिक यात्रा में सत्ता को दरकिनार करते हुए वैचारिक लड़ाई लड़ी है। बीजेपी में ये ताकत है कि सभी विचारशील लोगों का बीजेपी में समावेश करके देश सेवा में लगा सकती है।

नड्डा ने आगे कहा, 'दिनेश त्रिवेदी ने राज्य सभा की सीट छोड़ कर वैचारिक कारणों से बीजेपी ज्वॉइन की है। दिनेश जी ने 2 महीने पहले कहा था कि में देश की सेवा करना चाहता हूं। अब वे पश्चिम बंगाल में सेवा करेंगे और चुनाव में भी सक्रिय भागीदारी रहेगी।'
 


Top