logo
Blog single photo

दिल्ली हिंसा मामले में जम्मू से दो और आरोपी गिरफ्तार, साजिश रचने का आरोप

नई दिल्ली: दिल्ली में गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा के मामले में पुलिस का एक्शन जारी है। हिंसा के आरोपियों के खिलाफ पुलिस क जांच-पड़ताल जारी है और इनकी धड़-पकड़ के लिए दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच लगातार छ्पेमारी कर रही है। दबिश के दौरान कई आरोपी पकड़े गए हैं जबकि बाकी आरोपियों पर शिकंजा कसने की तैयारी चल रही है।

इसी कड़ी में दिल्ली क्राइम ब्रांच ने जम्मू से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच के मुताबिक़, जम्मू के रहने वाले मोहिंदर सिंह खालसा और मनदीप सिंह ने 26 जनवरी को लाल किले में हुई हिंसा में अहम भूमिका निभाई थी। जम्मू-कश्मीर पुलिस की मदद से दिल्ली क्राइम ब्रांच ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

मोहिंदर सिंह को यूनाइडेट कश्मीर फ्रंट का अध्यक्ष बताया जा रहा है। आरोपियों को दिल्ली लाया जा चुका है। अब इन्हें अदालत में पेश कर दिल्ली पुलिस रिमांड पर लेगी।  इससे पहले 26 जनवरी को लाल किले पर तलवार लहराने वाले शख्स को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा था। 29 साल के जसप्रीत सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया था।

इसी बीच पुलिस को हिंसा के मुख्य आरोपी लक्खा सिधाना की तलाश है। पुलिस ने लक्खा पर एक लाख का इनाम भी रखा है। पुलिस की तलाश के बीच लक्खा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर चुनौती दी है। सोशल मीडिया पर किसानों के समर्थन में पोस्ट डालकर लक्खा सिधाना ने 23 फरवरी को कुछ बड़ा करने की बात कही थी।

 


Top