logo
Blog single photo

कमांडर स्तर की बैठक के बाद बोले रक्षामंत्री, जब तक जिंदा हूं, भारत की एक इंच जमीन कोई नहीं ले सकता

नई दिल्ली: भारत-चीन के बीच कोर कमांडर स्तर की 10वीं बैठक रविवार देर रात हुई। बैठक में दोनों ही देशों ने पूर्वी लद्दाख में फ्रंटलाइन पर तैनात सेनाओं को वापस बुलाने की प्रक्रिया का स्वागत किया। बैठक के बाद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि, मिलिट्री और राजनयिक लेवल पर 9 राउंड की वार्तालाप के बाद ही मामला सुलझ चुका है. लेकिन कांग्रेस ने हमारी छवि खराब करने की कोशिश की है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि, मैं आप सभी को सुनिश्चित कर देना चाहता हूं कि जब तक मैं जिंदा हूं हमारे देश की एक इंच जमीन भी कोई नहीं ले सकता है। गौरतलब है कि, पूर्वी लद्दाख के विवादित क्षेत्र से भारत और चीन अपनी-अपनी सेनाओं को पीछे हटाने के लिए तैयार हुए हैं। साथ ही दोनों देशों के बीच ये भी समझौता हुआ है कि भारत फिंगर 3 से आगे नहीं बढ़ेगा और चीन फिंगर 8 से आगे नहीं आएगा।

 इसी पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कुछ सवाल किए थे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि ''चीनी सेना पैंगोंग, देपसांग में मौजूद थी। हमारी सेना ने जोखिम लिया और चीन का मुकाबला किया, लेकिन अब पीएम मोदी ने चीन को अपनी जमीन सौंप दी, ये कुछ नहीं बल्कि ये दर्शाता है कि नरेंद्र मोदी डरपोक हैं और देश की सेनाओं को धोखा दे रहे हैं।''

 





Top