logo
Blog single photo

बीजेपी विधायक का विवादित बयान, बंद हो मदरसे, आतंकवाद की होती है पढ़ाई

पटना: बिहार के बांका जिले में मंगलवार को मदरसे में हुए विस्फोट के बाद राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई है। इसी कड़ी में बुधवार को सोबे के बिस्फी विधानसभा से बीजेपी विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने विवादित बयान दिया है। उनका कहना है कि मदरसों में आतंकवाद की पढ़ाई होती है।

बीजेपी विधायक ने ब्लास्ट की उच्च स्तरीय जांच की मांग की करते हुए कहा, " इस ब्लास्ट से साबित होता कि वहां आतंकवादी गतिविधियां चल रही हैं। मदरसों में बच्चों को ये सिखाया जाता है कि दूसरे धर्म के लोग काटने योग्य हैं, जब तक वो इस्लाम ना स्वीकार करें, उन्हें प्रताड़ित करो।  मदरसे में पढ़कर आज तक कोई कुछ नहीं बन पाया है. इसलिए पूरे राज्य में मदरसों को बंद करा देना चाहिए।"

विधायक ने आगे कहा कि बेतिया और पूर्णिया में भी खास तबके द्वारा पिछड़ों पर अत्याचार किया जा रहा है। गौरतलब है कि बांका के टाउन थाना क्षेत्र के नवटोलिया स्थित मदरसा में मंगलवार को अचनाक विस्फोट हुआ. जोरदार आवाज की वजह से स्थानीय लोग सहम गए। विस्फोट इतना भयानक था कि मदरसे का एक हिस्सा पूरी से तरह से जमींदोज हो गया. वहीं, दूसरा हिस्सा सड़क के दूसरे किनारे गिर गया।
 
इस हादसे में चार लोगों के जख्मी और एक की मौत होने की सूचना है। जख्मियों का इलाज गुप्त ठिकाने पर कराने की बात कही जा रही है। मृतक की पहचान अब्दुल सत्तार नाम के व्यक्ति के रूप में हुई है, जो मदरसे में इमाम का काम करता था।

 





Top