logo
Blog single photo

चुनाव के बाद अब सरकार में 'खेला होबे', ममता सरकार ने लॉन्च की स्कीम

कोलकाता: पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस के जिस 'खेला होबे' नारे ने उसके पक्ष में माहौल बनाने का काम किया था, सरकार बनने के बाद इसी नारे को योजना में बदल दिया गया है। ममता सरकार ने 'खेला होबे' स्कीम लॉन्च की है। इसके तहत राज्य सरकार एक खेल विभाग द्वारा क्लब में फुटबॉल बांटी जाएगी।

पश्चिम बंगाल सरकार के खेल विभाग के मुताबिक, जुलाई के पहले हफ्ते से फुटबॉल बांटने की प्रक्रिया शुरूकी जाएगी। किस क्लब को कैसे और कितनी फुटबॉल दी जाएंगी, इसकी जानकारी जल्द ही साझा कर दी जाएगी। दरअसल, युवाओं में खेल के प्रति रूचि बढ़ाने और फुटबॉल में हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए सरकार ने 'खेला होबे' स्कीम लॉन्च की है।

पश्चिम बंगाल सरकार के खेल मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार हर जिले के यूथ ऑफिसर को निर्देश दिया गया है कि वे हर जिले में मौजूद वैसे क्लबों की लिस्ट बनाए जो फुटबॉल खेलते हैं। ये लिस्ट खेल मंत्रालय को भेजी जाएगा। इसके लिए 28 जून की तारीख निर्धारित की जाएगी। राज्य सरकार का उद्देश्य है कि खेला होबे स्कीम के जरिए राज्य में फुटबॉल की लोकप्रियता को बढ़ावा दिया जाए। बता दें कि बंगाल में फुटबॉल का खेल पहले से ही लोकप्रिय है।


Top