logo
Blog single photo

स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही, पांच मिनट में शख्स को लगा दी वैक्सीन की दोनों डोज

लखनऊ: वैक्सीनेशन अभियान के बीच कई जगहों से स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही भी सामने आ रही है। ऐसी ही एक बड़ी लापरवाही उत्तर प्रदेश के ललितपुर से सामने आई है। यहां एक शख्स को पांच मिनट के अंदर वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी गई। वैक्सीन लगवाने के बाद जब शख्स को परेशानी हुई तो उसने स्वस्थ्य विभाग से इसकी शिकायत की।

 मामला सदर कोतवाली क्षेत्र रावरपुरा मोहल्ले के वैक्सीनेशन सेंटर का है। बुधवार सुबह एक शख्स यहां वैक्सीन लगवाने आया था। उसका आरोप है कि नर्सिंग स्टाफ आपस में बातें करने में इतना बिजी था कि उसने पांच मिनट में ही वैक्सीन की दोनों डोज लगा दी। वैक्सीन लगवाने वाले शख्स को भी इसकी जानकारी नहीं थी कि दोनों डोज के बीच कुछ दिनों का अंतर होता है।

वैक्सीन लगवाने के बाद वो घर चला गया। घर पहुंचकर उसे घबराहट और बेचैनी महसूस हुई। अपने परिजनों को उसने पूरी बात बताई। इसके बाद उसने सीएमओ के पास पहुंचकर शिकायत की। सीएमओ ने उसे इमरजेंसी में भेज दिया।

सीएमओ ने मामले में जांच के आदेश दिए हैं।  हालांकि, उन्होंने कहा कि इससे कोई नुकसान नहीं होगा। सीएमओ का कहना है कि उन्होंने लखनऊ से भी इस प्रकार के मामले की जानकारी प्राप्त कर ली है। हम इस पूरे मामले की जांच कराएंगे और कड़ी कार्रवाई करेंगे। मामले की शिकायत जिला अधिकारी से भी की गई है।







Top