logo
Blog single photo

छत्तीसगढ़ में कोरोना का प्रकोप, रायपुर 10 के लिए 'लॉक'

रायपुर: छत्तीसगढ़ में तेजी से बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है। रायपुर में प्रशासन ने 10 दिनों का लॉकडाउन लगाया है। शहर में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक टोटल लॉकडाउन रहेगा। लॉकडाउन क्व दौरान बाजार, ऑफिस, स्कूल, कॉलेज सबकुछ बंद रहेगा।

जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार, लॉकडाउन के चलते शराब की सभी दुकानें बंद रहेंगी। इसके साथ ही सभी शासकीय और अर्द्ध-शासकीय कार्यालय, बैंक आदि भी बंद रहेंगे। हालांकि इंडस्ट्रीज को ये छूट दी गई है कि यदि लेबर फैक्ट्री के अंदर ही रहती है तो उसका संचालन किया जा सकता है। इसके अलावा सभी धार्मिक स्थलों को भी बंद करने के लिए कहा गया है।

आदेश के अनुसार, कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए पहले की तरह पूरे शहर में कंटेनमेंट जोन  बनाए जाएंगे। इन जोन में सुबह 7 से सुबह 10 बजे तक आम जनता को जरूरी काम के लिए आने जाने की अनुमति दी जाएगी। हालांकि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए आवाजाही की अनुमति होगी।

छत्तीसगढ़ में एक दिन में कोरोना के सबसे ज्यादा 2821 मामले मिलने के बाद लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है। इसमें कहा गया है कि 55 वर्ष से अधिक के कोरोना पॉजिटिव व्यक्तियों को होम आइसोलेशन की अनुमति नहीं होगी।  इस उम्र के लोगों के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने पर एम्बुलेंस से अस्पताल पहुंचाया जाएगा और फिर सही होने तक वहीं इलाज किया जाएगा।






Top