logo
Blog single photo

बिहार: खेत में तीन गायों की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश



बिहार: समस्तीपुर के खेतों में तीन गायों की मौत के बाद गांव में तनाव की स्थिति बन गई है। इन गायों की मौत खेत में करंट फैलने से हुई है। बताया जा रहा है कि मोरवा प्रखंड के चकपहार पंचायत में सब्जी की खेती करने वाले किसान नील गाय से फसल को बचाने के लिए खेत के चारों ओर लोहे के तार से घेरा बनाकर रात में करंट छोड़ देते हैं।

ऐसे में बीती रात, नील गाय चरते हुए खेतों की ओर आईं। इस दौरान वे इन तारों की चपेट में आई और करंट लगने से तीन गायों की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलते ही गांव के लोग काफी नाराज हुए और घटना की जानकारी वन विभाग के पदाधिकारियों को दी।

वन विभाग की टीम ने मृत नील गाय का पोस्टमार्टम कराने की बात कही है। इस बीच गांव में पंचायत बैठाई गई। उसके बाद यह निर्णय लिया गया कि तीनों नील गाय को दाह संस्कार के साथ यहीं पास के खाली जमीन में दफना दिया जाए। इसके लिए गांव वालों ने जेसीबी मशीन मंगवाई और उसकी मदद से गायों को दफना दिया गया।

ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए खेत के मालिक ने बिजली का तार हटा दिया है। ताजपुर थाने की पुलिस ने मामले की अनभिज्ञता जाहिर की है। बहरहाल नीलगाय को दफनाए जाने के बाद भी लोगों में आक्रोश बना हुआ है।


Top