logo
Blog single photo

नवरात्रि पर योगी का 'मिशन शक्ति' यूपी पुलिस में 20 प्रतिशत बेटियों की भर्ती होगी

बलरामपुर: नवरात्रि के पहले दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 'मिशन शक्ति' की शुरुआत की है। बलरामपुर में इस मिशन की शुरुआत कर सीएम योगी ने बलरामपुर की बर्बरता का शिकार हुई बेटियों को सच्ची श्रद्धांजलि दी है। इस मौके पर योगी ने ने वादा किया कि बिटिया के दुष्कर्मियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर शीघ्र ही कठोर सजा दिलाई जाएगी।

सीएम ने कहा कि हम नारी को व्यावहारिक जीवन में भी 'शक्ति' के रूप में प्रस्तुत कर सकें, इसी भाव को आगे बढ़ाने के लिए आज सरकार ने प्रदेश में एक नई योजना का आरंभ किया है।इस दौरान उन्होंने ऐलान किया कि अब पुलिस भर्ती में 20 प्रतिशत भर्ती बेटियों की होगी।

सीएम ने कहा कि बलरामपुर को विकास और समृद्धि के नए पायदान पर लाने की चुनौती को स्वीकार करते हुए आज यहां एक साथ 500 करोड़ रुपए से अधिक लागत की योजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हो रहा है। जो भी बहन-बेटियों के सम्मान के साथ खिलवाड़ करेगा, सरकार उसे कानून के दायरे में लाकर कठोरतम सजा दिलवाने का कार्य करेगी।

बता दें कि, लखनऊ समेत मंडल के सभी जिलों में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा के लिए 180 दिन का विशेष अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत लोगों को महिला सुरक्षा और सम्मान के प्रति जागरूक भी किया जाएगा। पहले चरण में 17 से 25 अक्टूबर तक अभियान चलेगा और समापन अप्रैल में होगा।




Top